WhatsApp के नए अपडेट ने यूजर्स को किया खुश

hindi news

नई दिल्ली: WhatsApp ने एक अपडेट जारी किया है जिससे यूजर्स को ऐप पर आने वाले फॉरवर्डेड मैसेज से छुटकारा मिल सकता है. आइए जानते हैं कि ये अपडेट किन यूजर्स को दिया जा रहा है और इसमें आने वाला यह फीचर कैसे काम करता है.

WhatsApp समय-समय पर नए अपडेट्स जारी करता रहता है जिससे यूजर्स को नए फीचर्स मिलते रहते हैं. आज हम आपको वॉट्सएप के उस अपडेट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका यूजर्स को काफी समय से इंतजार था. इस अपडेट से WhatsApp के फॉरवर्डेड मैसेज से आप छुटकारा पा सकेंगे.

WhatsApp के Forwarded Messages से मिल जाएगा छुटकारा!
WABetaInfo के हिसाब से WhatsApp ने अपने कुछ खास यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है जिससे यूजर्स फॉरवर्डेड मैसेज के झंझट से छुटकारा पा सकेंगे. इस अपडेट से आप एक मैसेज को, एक बार में केवल एक ही ग्रुप चैट में फॉरवर्ड कर सकेंगे. चलिए जानते हैं कि ये नया अपडेट काम कैसे करता है और कौन से यूजर्स इसका फायदा उठा सकते हैं.

ऐसे काम करेगा नया फीचर
अगर आप सोच रहे हैं कि ये नया फीचर कैसे काम करेगा तो आपको इस खबर को आगे पढ़ना होगा. WABetaInfo से मिले स्क्रीनशॉट्स के हिसाब से अगर आप एक मैसेज को एक ग्रुप चैट में फॉरवर्ड कर चुके हैं तो आप उसे दूसरे चैट्स में एक साथ नहीं भेज पाएंगे. अगर आप एक से ज्यादा चैट्स में इस मैसेज को फॉरवर्ड करना चाहते हैं तो आपको हर ग्रुप चैट के लिए इसे अलग से सिलेक्ट करना होगा.

एक बार में एक से ज्यादा चैट्स को अगर आप मैसेज भेजने की कोशिश करेंगे तो आपको स्क्रीन पर WhatsApp की तरफ से एक मैसेज दिख जाएगा जिसमें यह लिखा होगा कि फॉरवर्डेड मैसेज को कई बार में एक ही ग्रुप चैट में भेजा जा सकता है.

किसे मिलेगा ये फीचर
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फीचर को फिलहाल WhatsApp ने अपने बीटा (Beta) यूजर्स के लिए जारी किया है. WhatsApp beta for Android 2.22.7.2 के लिए इस फीचर को जारी किया जा चुका है और अब इसे WhatsApp beta for iPhone 22.7.0.76 के लिए भी इसे रोलआउट किया जा रहा है.

यह उम्मीद की जा रही है कि WhatsApp के इस अपडेट को जल्द ही ऐप के सारे यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button