मुंबई भूमि घोटाले में संजय राउत के परिवार की 11 करोड़ रुपये की संपत्ति जप्त

hindi news 

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुंबई भूमि घोटाले में बड़ी कार्रवाई करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) के परिवार की करीब 11 करोड़ रुपये संपत्ति कुर्क कर ली. इसमें अलीबाग और दादर में बने संजय राउत की पत्नी के फ्लैट भी शामिल हैं ने मुंबई भूमि घोटाले में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की,इस मामले में एक्शन लेते हुए शिवसेना नेता संजय राउत के परिवार की बड़ी संपत्ति जब्त कर ली. इस मामले में एक्शन लेते हुए शिवसेना नेता संजय राउत के परिवार की बड़ी संपत्ति जब्त कर ली.ED ने यह कार्रवाई पात्रा चॉल भूमि घोटालेसे जुड़े मामले में की है. मुंबई में हुए इस भूमि घोटाले में करीब 1,034 करोड़ रुपये के घालमेल का आरोप है.

ED ने शनिवार को एक्शन लेते हुए प्रवीण राउत की संपत्ति भी प्रोविजनली अटैच की है. प्रवीण राउत Guru Ashish Construction Pvt Ltd का पूर्व डायरेक्टर रहा है और इन दिनों जेल में हैं.एजेंसी ने मंगलवार को मुंबई के दादर में बना वर्षा राउत का एक फ्लैट भी अटैच किया है. इसके साथ अलीबेग एरिया में वर्षा राउत और स्वप्ना पाटकर का संयुक्त फ्लैट भी अपने कब्जे में ले लिया. वर्षा राउत शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी हैं.

‘मैं कार्रवाई से डरने वाला नहीं’
अपने परिवार पर हुई ED की कार्रवाई पर संजय राउत (Sanjay Raut) का बयान भी सामने आया है. संजय राउत ने कहा, ‘मैं इस कार्रवाई से डरने वाला नहीं हं. चाहे मेरी प्रॉपर्टी सीज कर लो, मुझे शूट करो या जेल भेज दो. संजय राउत शिवसेना नेता बाला साहेब ठाकरे का फॉलोवर और एक शिव सैनिक है. मैं फाइट करूंगा और सबको एक्सपोज करूंगा. मैं चुप बैठने वाला नहीं हूं. उन्हें अपना काम करने दीजिए. सच सबके सामने आ जाएगा.’

इस मामले में संजय राउत के दोस्त प्रवीण राउत की गिरफ्तारी भी हुई थी. ईडी ने इस केस में पिछले हफ्ते चार्जशीट दाखिल की थी. जांच में ईडी ने पाया था कि प्रॉपर्टी की खरीद में अपराध का रास्ता अपनाया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button