भारत 5 सबसे महंगे शेयर जानिए कौन हैं इनके निवेशक

hindi news

शेयर बाजार में जोखिम जरूर है लेकिन कई स्टॉक्स अपने निवेशकों को फर्श से अर्श पर पहुंचा देते हैं. वैसे तो शेयर बाजार (Stock market) में कई ऐसे पेनी स्टॉक्स हैं तो रिटर्न के मामले में टॉप पर हैं. लेकिन आज हम आपको यहां ऐसे लग्जरी शेयरों (Highest stock Price in India) के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत सुन आप हैरान रह जाएंगे. और सबसे बड़ी बात कि इन्होंने इन्वेस्टर्स को बेहिसाब रिटर्न दिया है. इसका मैक्सिमम रिटर्न 82,000 पर्सेंट तक का है. इन शेयरों के भाव 67,000 रुपये तक पहुंच गए हैं और इन्होंने मैक्सिमम 82,000 पर्सेंट तक का रिटर्न दिया है. ये कंपनियां BSE-NSE पर लिस्टेड हैं. आइए डालते हैं इन पर नजर.

अब सवाल आता है कि आखिर इन शेयरों के निवेशक कौन है? दरअसल, निवेशक कम वॉल्यूम में इन महंगे शेयरों जैसे MRF, Pageindustries, Honeywell Automation, Shreecement और 3M india में निवेश कर रहे हैं. ऐसे लग्जरी शेयरों में ज्यादातर इंडस्ट्रियलिस्ट पैसे लगाते हैं, क्योंकि इनकी कीमत बहुत ज्यादा होती है. हालांकि इनके रिटर्न भी बहुत ज्यादा हैं.

बीएसई-एनएसई के अनुसार इस लिस्ट में टॉप पर हैं- MRF Limited के शेयर. कंपनी के शेयर एनएसई पर लिस्ट हैं और इस शेयर की कीमत 67,830 रुपये है. एमआरएफ लि. के शेयरों की लिस्टिंग 18- सितंबर-1996 को हुई थी. इस शेयर का मैक्सिमम रिटर्न 4,000 पर्सेंट का है. इसका मार्केट कैप 28,43,351.33 लाख रुपये है. आपको बता दें कि मद्रास रबर फैक्ट्री ऑटो इंडस्ट्री के संबंधित कंपनी है. एमआरएफ भारत में टायरों का सबसे बड़ा निर्माता है, जो दुनिया का छठा सबसे बड़ा निर्माता भी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button