राशिफल 18 फ़रवरी Horoscope today 18 February

राशिफल 18 फ़रवरी हिंदी में Horoscope today 18 February in hindi

18 फरवरी को इन 6 राशि वालों के कष्ट मिटेंगे, श्री विष्णु की कृपा से भाग्य में सुधार होगा! राशिफल 18 फ़रवरी Horoscope today 18 February

आज हम आपको राशिफल 18 फ़रवरी Horoscope today 18 February दिन के लिए राशिफल बताने जा रहे हैं! ज्योतिष के अनुसार, ग्रहों की चाल से मानव जीवन में परिवर्तन होते हैं! हर दिन एक व्यक्ति को अलग-अलग तरीके से बर्बाद किया जाता है! क्योंकि हर रोज़ योजनाओं में छोटे बदलाव देखे जाते हैं! यदि किसी दिन किसी व्यक्ति की राशि में ग्रहों की स्थिति ठीक है!तो इसके कारण .व्यक्ति का दिन शुभ रूप से व्यतीत होता है ! लेकिन योजनाओं की खराब स्थिति के कारण, व्यक्ति का दिन कठिनाई के साथ व्यतीत होता है! और उस दिन व्यक्ति को हर क्षेत्र में निराशा का सामना करना पड़ता है।

मेष

राशिफल 18 फ़रवरी Horoscope today 18 February

मेष राशि के जातकों के जीवन में खुशियां आएंगी ! दांपत्य जीवन मधुर रहेगा ! परिवार में सभी लोग एक दूसरे के पूरक होंगे! दूरसंचार के माध्यम से अच्छी जानकारी प्राप्त की जा सकती है! निवेश किए गए धन में आपका लाभ बढ़ेगा! आपको संतान से सुख मिलेगा! आप लव लाइफ में आश्चर्यजनक सुधार देख सकते हैं! अपनी भावनाओं को समझने के लिए प्रिय! आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा! भाग्य के महान लाभों के लिए कई अवसर हो सकते हैं।

वृषभ :

वृष राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है ! टेली-संचार के माध्यम से कोई भी शुभ सूचना प्राप्त की जा सकती है! घर में मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन की चर्चा हो सकती है!

आपको माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा! आप खुशी से बच्चों के साथ समय बिताएंगे! नौकरी के क्षेत्र में प्रगति के अच्छे समाचार मिलने की संभावना है ! जिसके कारण आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा! सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान प्राप्त होगा! व्यवसाय से जुड़े लोगों को भारी मात्रा में धन लाभ होता दिखाई दे रहा है! बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल होंगे।

मिथुन:

राशिफल 18 फ़रवरी Horoscope today 18 February

मिथुन राशि के लोग आज का दिन अच्छा करना चाह रहे हैं! लेकिन आपको पैसों से जुड़े मामलों में सतर्क रहने की ज़रूरत है! अन्यथा भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है!कुछ लोग आपके अच्छे स्वभाव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे, इसलिए ऐसे लोगों से दूरी बनाए रखें! आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा! जो लोग लंबे समय से नौकरी की तलाश में हैं! उन्हें थोड़ी देर इंतजार करना पड़ सकता है! आप किसी भी काम में जल्दबाजी न दिखाएं. नहीं तो काम गिर सकता है।

कर्क :

कर्क राशि वाले लोगों को कोर्ट-कचहरी के मामलों में थोड़ा सकारात्मक रहने की आवश्यकता है। जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारी आपके साथ रहेंगे। व्यवसाय में लाभदायक स्थिति बन रही है।

आप कहीं और पैसा लगाने की योजना बना सकते हैं! जो आपको भविष्य में अच्छा रिटर्न देगा। लाभ के कई अवसर हैं! जो आपके मन को प्रसन्न करेंगे! वादियों से थोड़ा सतर्क रहें! शारीरिक कष्ट के कारण रुकावट और हानि की संभावना है! मन में कुछ बेचैनी रहेगी।

सिंह:

सिंह राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा! विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में सफल होंगे। शत्रु राष्ट्रपति होंगे। प्रगति पथ प्राप्त हो सकते हैं! आपको धार्मिक कार्यों में भाग लेने का अवसर मिलेगा! आप कुछ मज़ेदार यात्रा पर जा सकते हैं। आप पसंदीदा भोजन का आनंद लेंगे! परिवार के सदस्यों के साथ हंसी-खुशी का समय बिताएं।

कन्या :

राशिफल 18 फ़रवरी Horoscope today 18 February

कन्या राशि वाले लोगों का स्वास्थ्य कमजोर रहेगा! बाहर की चीजों का सेवन न करें। कीमती चीजों को सुरक्षित रूप से रखना पड़ता है ! व्यवसाय से संबंधित यात्रा सफल रहेगी। उधार दिया गया पैसा वापस किया जा सकता है! आज आपको कोई बड़ा निवेश करने से बचना होगा। आनंद करने में सफल रहेंगे! व्यापार अच्छा चलेगा।

तुला :

भूमि-भवन से संबंधित कार्यों में. तुला राशि के लोग कहते हैं! कि उन्हें मिल मिल सकती है। आय के स्रोत में वृद्धि होगी! व्यापार में वृद्धि होगी। यात्रा संभव है। शत्रु सक्रिय रहेंगे, इसलिए सावधान रहना जरूरी है! कुछ पारिवारिक-चिंता हो सकती है। पारिवारिक मामलों में कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें।

वृश्चिक :

वृश्चिक राशि के जातकों के घर में स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है! जिसके बारे में आप बहुत चिंतित होंगे ! किसी भी तरह की बहस से दूर रहें!

Traumatology को दूरसंचार के माध्यम से पाया जा सकता है! किसी पुरानी बीमारी को लेकर बहुत चिंतित रहेंगे ! नौकरी के क्षेत्र में भागीदारी अधिक होगी, लेकिन लाभ अवश्य होगा। उत्साह में कमी महसूस हो सकती है।

धनु :

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन भाग्यशाली रहेगा! निजी जीवन की परेशानियां दूर होंगी। आप लाभदायक यात्रा पर जा सकते हैं! अप्रत्याशित लाभ होने की संभावना है। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल होंगे! आय में जबरदस्त वृद्धि होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

मकर:

मकर राशि वाले लोगों को आज अपने काम में कोई जल्दबाजी करने से बचना होगा! बहस को बढ़ावा न दें! ख़र्चों में वृद्धि हो सकती है, जिसे लेकर आप बहुत चिंतित रहेंगे। कर्ज लेना गिर सकता है! मानसिक तनाव अधिक रहेगा। अव्यवस्था नुकसान पहुंचा सकती है! कोई महत्वपूर्ण निर्णय सावधानी से लिया जाएगा।

कुंभ :

राशिफल 18 फ़रवरी Horoscope today 18 February

कुंभ राशि वाले लोग सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे! थोड़े से प्रयास से रुके हुए काम बन सकते हैं! आपकी शक्ति बढ़ेगी। पोस्ट-सोशल रिटर्न बढ़ेगा। आप बहुत खुश दिखेंगे! धन प्राप्ति के आसान योग नजर आ रहे हैं। कारोबार का विस्तार होगा। नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी! बड़े अधिकारी शायद बहुत खुश होने वाले हैं! निवेश से जुड़े कामों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

मीन :

मीन राशि वाले लोग अपने सुख-दुख के पीछे ज्यादा पैसा खर्च कर सकते हैं! लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है! आपके मन में चिंता बनी रहेगी! किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने से अचानक आपको खुशी होगी। आत्मविश्वास मजबूत रहेगा! कुछ बड़ा करने की इच्छा प्रबल हो सकती है।

summary

आपको राशिफल 18 फ़रवरी Horoscope today 18 February कैसा लगा? आप इसकी जानकारी हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके दे सकते हैं और दूसरों के साथ शेयर करना ना भूलें….

हमारी अन्य पोस्ट जरुर पढ़े …….

India Hindi News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *