गुजरात के गृहमंत्री बोले- रेप के लिए मोबाइल फोन जिम्मेदार

hindi news

हर्ष संघवी ने कहा कि हम हमेशा रेप की घटनाओं के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराते हैं, लेकिन हम ऐसी घटनाओं के लिए केवल पुलिस को ही दोष नहीं दे सकते. ऐसी घटनाएं समाज पर एक धब्बा हैं.

गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने का कहना है कि मोबाइल फोन पर आसानी से उपलब्ध होने वाले अश्लील वीडियो रेप के लिए जिम्मेदार होते हैं. संघवी ने कहा कि रेप के लिए एक और महत्वपूर्ण कारण जानने वाले लोग होते हैं जिनमें पड़ोसी और परिवार के सदस्य शामिल हो सकते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि ऐसी घटनाएं समाज का कलंक हैं. सांघवी ने कहा कि हाल ही में एक सर्वे किया गया जिसमें खुलासा हुआ कि कैसे मोबाइल फोन और जान-पहचान वाले लोग रेप के लिए जिम्मेदार हैं.गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा, “हम हमेशा बलात्कार की घटनाओं के लिए पुलिस को दोषी ठहराते हैं, लेकिन हम ऐसी घटनाओं के लिए केवल पुलिस को दोष नहीं दे सकते हैं.

संघवी ने दावा किया कि पूरे देश में हमारा गुजरात सबसे ज्यादा सुरक्षित है. गुजरात हमारे देश में सबसे सुरक्षित है. अगर एक पिता अपनी छोटी बच्ची का रेप करता है तो इसके पीछे का कारण मोबाइल फोन है.

हर्ष संघवी ने ये भी कहा कि कई ऐसे मामले हैं जिसमें लोगों की समाजिक विकृति की वजह से रेप की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है. उन्होंने कहा कि अगर एक पिता अपनी छोटी बच्ची का रेप करता है तो क्या ये बड़ा सोशल इश्यू है या नहीं?
बता दें कि 8 दिसंबर 2021 में सूरत के पांडसेरा इलाके में ढाई साल की बच्ची के साथ हुए बलात्कार और हत्या के मामले में एडिशनल सेशंन कोर्ट ने आरोपी को दोषी ठहराते हुए फांसी की सजा सुनाई थी.

पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए दोषी तक पहुंची थी. जांच पड़ताल के दौरान दोषी के मोबाइल फोन में बड़ी तादाद में पोर्न वीडियो भी बरामद हुए थे. वहीं दोषी को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद गृहमंत्री हर्ष संघवी ने फैसले को रेप पीड़िता के परिवार की बड़ी जीत बताया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button