कांग्रेस कर रही बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन

hindi news

तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर हैं. पेट्रोल की कीमतों में बीते 9 दिनों में कुल 5.60 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हो गई है.

आज देश के कई जिलों के अलावा हिमाचल प्रदेश के शिमला में भी विरोध प्रदर्शन करने जा रही है. खबर है कि पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जिले के डीसी ऑफिस के बाहर इस विरोध में शामिल हो सकती है

महंगाई और तेल की बढ़ती कीमतों के चलते कांग्रेस आज देशभर में प्रदर्शन कर रही है. इसके लिए राहुल गांधी विजय चौक पहुंच चुके हैं. वहीं प्रियंका गांधी हिमाचल प्रदेश में इस प्रदर्शन में शामिल हो सकती हैं.   इधर आज ही कांग्रेस के सभी सांसद सुबह 9 बजे दिल्ली के विजय चौक पर भी महंगाई के खिलाफ हैं.

बताते चलें कि पेट्रोल की कीमतों में बीते 9 दिनों में कुल 5.60 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हो गई है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए 100.21 रुपये और डीजल के लिए 92.27 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें रिकॉर्ड 137 दिन तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थीं. तब से लगातार कीमतों में इजाफा हुआ है.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही केंद्र पर हमेशा हमलावर रहने वाली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती हुई कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button